अतिथि शिक्षक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें | पार्ट 2

Admin
0

अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली में पंजीयन को पूरा करने के लिए प्राप्त आई डी एवं पासवर्ड से लॉगिन करने से पहले  अतिथि शिक्षक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें - पार्ट 1 को जरूर पढ़ें जहाँ पर हमने पंजीयन सम्बन्धी सारी बेसिक जानकारी दी है । यदि अपने हमारी पिछली पोस्ट को पढ़ लिया हो तो हम आगे बढ़ते है और हम आपको पंजीयन पूरी करने की प्रक्रिया को समझाते हैं

STEP 1 :

अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली में लॉगिन करने के लिए इस लिंक का प्रयोग करें http://gfms.mp.gov.in/Login/Pages/sLogin.aspx यहाँ पर आप प्राप्त लॉगिन आई डी (रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर) एवं पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें । समझने के लिए आप नीचे स्क्रीन शॉट देख सकते हैं |


STEP 1 :

अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली में लॉगिन करने के लिए इस लिंक का प्रयोग करें http://gfms.mp.gov.in/Login/Pages/sLogin.aspx।यहाँ पर आप प्राप्त लॉगिन आई डी (रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर) एवं पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें । समझने के लिए आप नीचे स्क्रीन शॉट देख सकते हैं |



STEP 2:

लॉगिन करने पर आपके सामने अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली का डैशबोर्ड दिखाई देगा जिसमे आपकी बेसिक जानकारी होगी जो की आप ने प्राइमरी रजिस्ट्रेशन करते समय दिया था स्क्रीन शॉट देख सकते हैं कुछ इस प्रकार का डैशबोर्ड आपके सामने होगा ।




STEP 3:

Disability Details : यह विकल्प दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए है ।ऐसे अभ्यर्थी जो दिव्यांग हैं अपनी डिटेल सम्बंधित डाक्यूमेंट्स के साथ भरें ध्यान रहे डाक्यूमेंट्स PDF (पीडीऍफ़) फॉर्मेंट में 500 KB के अंदर होना चाहिए



STEP 4:

Qualification Details : शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी जानकारी भरें योग्यता जोड़ने के लिए +(प्लस ) एवं हटाने के लिए * (क्रॉस) के निशान का उपयोग करें और सेव करें




STEP 5:

Experience Details : अनुभव यदि हो तो उसकी डिटेल्स भरें |



STEP 6 :

Upload Photo And Documents : अब सभी जरुरी डॉक्यूमेंट फॉर्मेट में अपलोड करें




STEP 7:

Print DRAFT Application : Print Draft Application टैब पर क्लिक करें |



STEP 8:

अंतिम में एक सर्टिफिकेट प्राप्त होगा जो इस प्रकार का होगा | प्रिंट कर लें और अपने डैशबोर्ड को लॉगआउट कर दें



अभी भी कोई परेशानी हो तो हमें लिखें हम जरूर कोशिश करेंगे की आपकी परेशानी दूर कर सकें ।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Check Out
Ok, Go it!